Delhi Police Constable bharti 2022

Delhi Police Constable bharti 2022 : 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Delhi Police Constable bharti 2022 : सरकारी नौकरी को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यह 12वीं पास युवाओं के लिए ये सुनहरा मौका है। जहां दिल्ली पुलिस विभाग में बंपर भर्तियां निकाली गई है। योग्य उम्मीदवार 29 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Police Constable bharti 2022

पुलिस विभाग (Delhi Police Constable bharti 2022) में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। इसके लिए आवेदन करने में देर ना करें। अगर आप भी SSC की किसी भर्ती में हिस्सा लेने की सोच रहे हैं तो पक्की तैयारी के लिए आप सफलता के SSC Sarvottam Batch – Join Now की मदद ले सकते हैं और इनकी कम्पलीट तैयारी कर सकते हैं।

ये है पदों का विवरण – Delhi Police Constable bharti 2022

स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) दिल्ली पुलिस परीक्षा में कांस्टेबल ड्राइवर (पुरुष) पदों के लिए कुल 1,411 पदों पर उम्मीदवारों को भर्ती किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की ताऱीख 29 जुलाई तक तय की गई है। वहीं, शुल्क भुगतान के लिए अंतिम तिथि 30 जुलाई तक होगी।

योग्यता से संबंधित जानकारी

भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। इसके अलावा हैवी व्हीकल ड्राइव करना आना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस (DL-HMV) भी होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए आपकी उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

Also Read- किशमिश के फायदे और नुकसान | Raisin Benefits and side effects in hindi

आवेदन शुल्क

ऑनलाइन आवेदन के लिए जनरल, OBC, EWS को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। बता दें कि SC, ST, महिला, ESM को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। साथ ही फॉर्म में ऑनलाइन आवेदन में सुधार के लिए आखिरी तिथि 02 अगस्त रखी गई है।

वेतन

इन पदों पर चयनित किए गए उम्मीदवारों को 21,700 – 69,100 रुपये प्रति महीना वेतन दिया जाएगा। ऐसे में दिल्ली पुलिस विभाग में युवाओं को भर्ती होने का ये एक सुनहरा मौका मिला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू
भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू