Technology

Google Pixel 6a की धमाकेदार एंट्री, लॉन्च होते ही बंपर डिस्काउंट, जानिए कीमत

हमारे देश में आए दिन एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन की बरसात हो रही है। इस बीच मोबाइल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां गूगल ने दो सालों बाद एक नया पिक्सल स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है।

Google Pixel 6a

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गूगल पिक्सल 6A का ऐलान Google IO 2022 के दौरान किया गया था। ये लेटेस्ट पिक्सल स्मार्टफोन कंपनी के पिछले साल आए पिक्सल 5A का ही अपग्रेड वर्जन है, लेकिन ये मॉडल भारत में अभी उपलब्ध नहीं है।

इस कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Google Pixel 6a अब भारत में प्री ऑर्डर के लिए मौजूद है। इस फोन की सेल जल्द ही शुरू होगी। इस फोन की खासियत की बात करें तो इसे गूगल द्वारा डेवलप किया गया। साथ ही इसमें Tensor प्रोसेसर दिया गया है।

याद दिला दें कि ब्रांड ने इस डिवाइ्स को मई में हुई I/O इवेंट में पेश किया था। इससे पहले कंपनी ने Pixel 4a को साल 2020 में भारत में लॉन्च किया था।

Also Read : चौंका देंगे आपको मेथी के फायदे, इन बीमारियों के लिए है रामबाण

पिक्सल स्मार्टफोन के अलावा आप पिक्सल बड्स और दूसरे गूगल डिवाइसेस को भी खरीद सकते हैं। Google Pixel 6a कंपनी की 6-सीरीज का सबसे सस्ता फोन है।

Google Pixel 6a Specifications

Display6.1-inch FHD+ OLED स्क्रीन
ProcessorGoogle Tensor
Ram6GB RAM
Storage128GB
Color- 2Charcoal – Chalk
DeviceAndroid 12
Battery4,306mAh

तो चलिए जानते हैं इसकी कीमत और दूसरे फीचर्स के बारे में…

Google Pixel 6a की कीमत और सेल

Pixel 6a की आधिकारिक कीमत 43,999 रुपये तय की गई है। हालांकि, प्री-बुकिंग के दौरान आप इस फोन को 39,999 रुपये में खरीद सकते हैं। अगर आपके पास एक्सिस बैंक कार्ड है, तो इसे और भी सस्ते में खरीद सकेंगे। एक्सिस बैंक कार्ड और EMI पर ट्रांजेक्शन पर 4000 रुपये का डिस्काउंट भी मिलेगा।

हैंडसेट 28 जुलाई को सेल पर आएगा। गूगल इस डिवाइस पर 6000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी ऑफर किया गया है। यह ऑफर पिक्सल डिवाइसेस के लिए है। साथ ही दूसरे फोन्स के एक्सचेंज पर आप 2000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

इस फोन के साथ अगर कोई शख्स Nest Hub Gen2 या Pixel Buds A सीरीज या Fitbit Inspire 2 खरीदना चाहता है, तो उसे सिर्फ 4,999 रुपये खर्च करने होंगे। Pixel Buds Pro को आप फ्लिपकार्ट से 19,990 रुपये में खरीद सकेंगे। यह डिवाइस भी 28 जुलाई को उपलब्ध होगा।

Also Read : गुड़ के फायदे और नुकसान, इन 10 समस्याओं का है रामबाण इलाज

Google Pixel 6a का फिचर्स

Google Pixel 6a में 6.1-inch की FHD+ OLED स्क्रीन के साथ बाजार में उतारा गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट वाली है। भारत में यह फोन दो कलर ऑप्शन Charcoal और Chalk में आ रही है। इसका हैंडसेट Tensor GS101 चिपसेट पर काम करता है, जो दूसरे पिक्सल 6-सीरीज फोन्स में है। Google Pixel 6a की डिवाइस 6GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ आता है।

इसमें डुअल रियर कैमरा और मेन लेंस 12MP का है। दूसरा 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर है। फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। डिवाइस Android 12 के साथ आता है। इसमें 4,306mAh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। हैंडसेट Titan M2 चिप पर काम करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Black Water क्या है? जो सेलिब्रिटीज की है पहली पसंद जानिए अब तक कितना बन गया है राममंदिर? Digital Rupee क्या है? जानिए कैसे बदलने वाली है आपकी जिंदगी IPL 2023 में आ रहा विस्फोटक ऑलराउंडर, धोनी के छक्के भी पड़ जाएंगे फीके विराट कोहली का इन हसीनाओं से रह चुका है चक्कर