Sports

IPL Auction 2023 : आईपीएल-16 में इन खिलाड़ियों की खुल सकती है किस्मत

IPL Auction 2023 : आईपीएल 2022 के सत्र में मेगा ऑक्शन करवाया गया था। मेगा ऑक्शन में टीमें केवल 4 ही खिलाड़ियों को रीटेन कर सकती थीं, लेकिन इस बार IPL Auction 2023 में मिनी ऑक्शन कराया जाएगा। फ्रेंचाइजी कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर पैसा लगाने के लिए तैयार रहेंगी, जो अपने खेल से मैच का रुख पलट सकते हैं। इस बार फ्रेंचाइजियों की सबसे अधिक नज़र ऑलराउंडर्स पर रहने वाली है।

IPL Auction 2023

IPL Auction 2023

टीमों के मालिक ऑक्शन से पहले ट्रेडिंग विंडो से प्लेयर को दूसरी टीमों से ख़रीद सकते हैं। ट्रेडिंग विंडो में ख़रीदने के लिए प्लेयर के साथ-साथ जिस टीम से ख़रीद रहे हैं उसकी मंज़ूरी लेना भी ज़रूरी है। IPL Mini Auction 2023 Date 16 दिसंबर 2022 है, इस ऑक्शन में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्‍गजों को छोड़कर अन्‍य कौन से खिलाड़ियों के पीछे टीमें पैसा लुटाने के लिए तैयार रहेंगी आईए जानते हैं…

कैमरून ग्रीन (Cameron Green), ऑस्ट्रेलिया

एक ओपनर, लंबे छक्के मारने वाला और तेज़ी से रन बनाने वाला बल्लेबाज़, एक किफ़ायती गेंदबाज़ और ऑलराउंडर इस प्रकार के खिलाड़ी की माँग लगभग सभी टीमों को हर ऑक्शन में रहती है। अगर यह सब गुण एक ही खिलाड़ी में हो तो लगभग सभी टीमें उस खिलाड़ी पर बोली लगाने के लिए तैयार रहेंगीं। भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज़ में एक एसी ही खिलाड़ी देखने को मिला है, नाम है कैमरून ग्रीन। इस बार डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं जुड़े थे। ओपनिंग का स्पोट ख़ाली था। ऑस्ट्रेलिया ने प्रयोग को रूप में कैमरून ग्रीन से ओपनिंग करवाई।

वॉर्नर के आने के बाद ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते है या नहीं ये तो ऑस्ट्रेलिया की टीम जाने पर भारतीय पिचों पर उनकी तेज़ पारीयों से आईपीएल की कई टीमें ग्रीन को बैकअप ओपनर या ओपनिंग स्पोट के लिए देख रहीं है। ग्रीन के तेज़-तर्रार पारी और भारत जैसी टीम के ख़िलाफ़ 214.54 के स्ट्राइक रेट से बनाए रनों को देखते हुए कोई भी बता सकता है कि यह खिलाड़ी बढ़िया फिनिसर के रुप में भी खेल सकता है। कैमरून ग्रीन राइट-आर्म मीडियम बॉलिंग भी करवा सकते है, जो इस खिलाड़ी को और भी ख़ास बना देती है।

Also Read : Lakshya Sen Biography : CWG 2022 में दिखा लक्ष्‍य सेन का जलवा, जीता गोल्‍ड

हैरी ब्रूक (Harry Brook),  इंग्लैंड

जनवरी 2022 में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के हैरी ब्रूक आईपीएल ऑक्शन में कमाल कर सकते है। ब्रूक ने अब तक 8 टी-20 मैच खेले है। जिसमें 156.17  की स्ट्राइक रेट और 42.17 को बैटिंग एवरेज के  साथ 253 रन बनाए है। इनका बेस्ट 81 रन है। अपने टी-20 करीयर में कुल 25 चौके और 10 छक्के लगा चुकें हैं। ब्रूर पर कई IPL Auction 2023 में टीमों की नज़रें होंगी।

बेन स्टोक्स (Ben Stoke), इंग्लैंड

बेन स्टोक्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेल चुके है। लेकिन 2022 के मेगा ऑक्शन में बेन स्टोक्स ने भाग नहीं लिया था। स्टोक्स स्टार ऑलराउंडर होने के साथ-साथ इनके पास बड़े मुक़ाबलों का भी अनुभव है। 2019 विश्व कप के फ़ाइनल में इंग्लैंड के लिए मैच-विनिंग नॉल खेली थीं। स्टोक्स किसी भी क्रम में आकर बल्लेबाज़ी कर सकते है।इनकी गिनती विश्व के बेस्ट ऑलराउंडर में होती है। अब बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी भी करते हैं । जो टीम कप्तान धुँध रहीं है उन टीमों के लिए भी अच्छा विकल्प है। IPL Auction 2023 में बेन स्टोक्स पर भी बड़ी बोली लग सकती है।

सैम कर्रन (Sam Curran), इंग्लैंड

एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले सैम कर्रन ने 2022 में भाग नहीं लिया, चेन्नई को इनकी कमी खूब खली । चेन्नई की टीम एक बार फिर इस खिलाड़ी को शामिल करना चाहेगी। इनके ऑलराउंडर खेल को देखते हुए कई टीमों की पसंद है। इस खिलाड़ी की भी IPL Auction 2023 में बड़ी क़ीमत लग सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Black Water क्या है? जो सेलिब्रिटीज की है पहली पसंद जानिए अब तक कितना बन गया है राममंदिर? Digital Rupee क्या है? जानिए कैसे बदलने वाली है आपकी जिंदगी IPL 2023 में आ रहा विस्फोटक ऑलराउंडर, धोनी के छक्के भी पड़ जाएंगे फीके विराट कोहली का इन हसीनाओं से रह चुका है चक्कर