ProfileEntertainmentFeatured

Ishita Dutta Biography in Hindi | इशिता दत्ता का जीवन परिचय

Ishita Dutta Biography in Hindi : इशिता दत्ता भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। इशिता मुख्य रूप से टीवी एक्ट्रेस हैं उन्होंने कई फेमस टीवी सीरियल्स में काम किया है। जमशेदपुर में जन्मी इशिता ने टीवी सीरियल्स के साथ-साथ कन्नड़, तेलुगु और कई हिंदी फिल्मों में भी किया है।

Ishita Dutta Biography in Hindi

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की फिल्म दृश्यम के पार्ट 2 में इशिता ने अजय देवगन की बेटी अंजू का किरदार निभाया है। इससे पहले वे दृश्यम में भी काम कर चुकी हैं। इशिता बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की बहन हैं। इशिता ‘रिश्तों के सौदागर – बाजीगर’ और ‘बेपनाह प्यार’ सहित कई टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं। आइये जानते हैं इशिता दत्ता का जीवन परिचय(Ishita Dutta Biography in Hindi)…

इशिता दत्ता की जीवनी – Ishita Dutta Biography in Hindi

नामइशिता दत्ता सेठ
निक नेमइशिता, इशु
जन्म26 अगस्त 1990
आयु32 वर्ष
जन्म स्थानजमशेदपुर बिहार भारत
वर्तमान पतामुंबई महाराष्ट्र
पिता का नामतपन दत्ता
माता का नामशिखा दत्ता
बहनतनुश्री दत्ता
अफेयर्सवत्सल सेठ
वैवाहिक स्थितविवाहित
विवाह की तारीख28 नवंबर 2017
पति का नामवत्सल सेठ
बच्चेनहीं हैं
शैक्षिक योग्यताजर्नलिज्म
धर्महिन्दू
राष्ट्रीयताभारतीय
व्यवसायमॉडल,एक्ट्रेस
डेब्यू मूवी‘दृश्यम’ 2015
टेलीविजन डेब्यू‘एक घर बनाऊंगा’- 2013-14 (स्टारप्लस)
कुल सम्पत्तिकरीब 25 करोड़ से अधिक

इशिता दत्ता कौन हैं ? – Who is Ishita Dutta Wikipedia in Hindi

इशिता दत्ता भारतीय टीवी अभिनेत्री और मॉडल हैं। इशिता ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। अन्य देवगन की फिल्म दृश्यम से साल 2015 से इशिता ने अपने बॉलीवुड कॅरियर की शुरुआत की। साल 2013-14 में इशिता ने अपना पहला टीवी सीरियल किया। स्टारप्लस के सीरियल ‘एक घर बनाऊंगा’ में वो पहली बार नज़र आयीं। इसके अलावा इशिता ने बॉलीवुड सहित कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। हाल ही में आयी फिल्म दृश्यम-2 में इशिता ने अजय देवगन की बेटी का किरदार निभाया है।

इशिता दत्ता जन्म और माता-पिता – Ishita Dutta Birth & Mother- Father

इशिता दत्ता का जन्म जमशेदपुर बिहार में 26 अगस्त 1990 को हुआ था। उनका परिवार एक बंगाली हिन्दू परिवार है। इशिता के परिवार में उनके माता- पिता और एक बहन है। उनके पिता का नाम तपन दत्ता है वे एक एलआईसी एजेंट के तौर पर काम  करते हैं। उनकी माता का नाम शिखा दत्ता है वे गृहिणी हैं। इशिता दत्ता की बहन का नाम तनुश्री दत्ता है वह एक बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल हैं। तनुश्री दत्ता ने साल 2004 में ‘फेमिना मिस इण्डिया’ का खिताब अपने नाम किया था।

इशिता दत्ता की शिक्षा – Ishita Dutta Education

इशिता दत्ता ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा जमशेदपुर के दक्षिण भारत महिला समाज इंग्लिश स्कूल से प्राप्त की। उन्होंने अपनी स्नातक की शिक्षा पत्रकरिता में मुंबई में की, लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में अपने करियर शुरुआत की।   

इशिता दत्ता का करियर – Ishita Dutta Career

 इशिता दत्ता ने अपने करियर की शरुआत साल 2012 में तेलुगु फिल्म ‘चनाकयुडु’ से की थी। इसके बाद साल 2013-14 में उन्होंने स्टारप्लस के एक टीवी सीरियल ‘एक घर बनाऊंगा’ से अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की। इस सीरियल को लोगों ने खूब पसंद किया जिसकी वजह से इशिता को खूब सराहा गया और उन्हें इससे शोहरत और नाम दोनों ही खूब मिले। Also Read – Mouni Roy Biography in Hindi | मौनी रॉय का जीवन परिचय  

इसके बाद इशिता ने अजय देवगन और तब्बू के साथ फिल्म दृश्यम से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में इशिता अजय देवगन की बेटी के रोल में नज़र आयीं। यह फिल्म एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म थी लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कमाल किया। लोगों ने इस फिल्म को खूब सराहा और इससे इशिता के करियर को एक नया मुकाम हासिल हुआ।  इसके बाद इशिता लगातार टीवी सीरियल्स में नजर आती रहीं। 

Ishita Dutta Biography in Hindi

उन्होंने लाइफ ओके पर ‘रिश्तों के सौदागर- बाजीगर’ में टीवी एक्टर वत्सल सेठ के साथ काम किया। यह सीरियल कुछ ही समय बाद बंद हो गया। इसके बाद उन्होंने साल 2017 में कन्नड़ फिल्म में डेब्यू किया, फिल्म का नाम था ‘राजा राजेंद्र’ लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद इशिता कम्पिल शर्मा की फिल्म फिरंगी में भी नज़र आयीं यह फिल्म भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई। 

इसके अलावा इशिता ने तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम किया। इशिता हाल ही में आये टीवी शो ‘थोड़ा सा बादल थोड़ा सा पानी’ में काजोल मुखर्जी के किरदार में नज़र आयीं।

18 नवंबर को रिलीज हुई फिल्म दृश्यम-2 में वे एक बार फिर अजय देवगन की बेटी के किरदार में नज़र आयीं। इस फिल्म में उनके किरदार को खूब सराहा गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल दिखा रही है। Also Read – Nimrat Kaur Ahluwaliya Biography in Hindi | निमृत कौर अहलूवालिया का जीवन परिचय

इशिता दत्ता वैवाहिक जीवन – Ishita Dutta Married Life, Husband

इशिता दत्ता जब साल 2016 में टीवी सो ‘रिश्तों के सौदागर – बाजीगर’ में काम कर रही थी। उस समय उनके को-एक्टर रहे वत्सल सेठ से उनकी नजदीकियां बढ़ीं। यह नजदीकियां पहले दोस्ती और फिर प्यार में बदल गईं। दोनों को अक्सर साथ में देखा जाने लगा। 

Ishita Dutta Biography in Hindi

 इसके बाद दोनों ने 28 नवंबर 2017 को मुंबई स्थित जुहू में इस्कॉन टेम्पल में शादी कर ली। वत्सल सेठ टीवी एक्टर और मॉडल हैं। उन्होंने अजय देवगन की फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ में अजय देवगन के बेटे का किरदार निभाया था। Also Read –Tina Datta Biography in Hindi | टीना दत्ता का जीवन परिचय

इशिता दत्ता की फ़िल्में – Ishita Dutta Movies

  • चनाकयुडु 2012 (तेलुगु)
  • दृश्यम 2015 (बॉलीवुड)
  • राजा राजेंद्र 2017 (कन्नड़)
  • सेटर्स 2019 (बॉलीवुड)
  • ब्लेंक 2019 (बॉलीवुड)
  • दृश्यम -2  2022 (बॉलीवुड)

इशिता दत्ता टीवी सीरियल्स – Ishita Dutta tv Shows

  • एक घर बनाऊंगा 2013-14
  • रिश्तों का सौदागर – बाजीगर 2016
  • कौन है – खौफ का नया अध्याय 2018
  • बेपनाह प्यार 2019-2020
  • थोड़ा  सा बादल थोड़ा सा पानी 2021-2022    

इशिता दत्ता की कुल सम्पत्ति – Ishita Dutta Net Worth

इशिता दत्ता की कुल सम्पत्ति करीब 25 करोड़ से अधिक बताई जाती है। बताया जाता है कि इशिता ने दृश्यम -2 फिल्म के लिए 1.2 करोड़ रूपये फीस चार्ज की थी।

FAQ’s

इशिता दत्ता का जन्म कब हुआ ?

26 अगस्त 1990

इशिता दत्ता की पहली बॉलीवुड फिल्म कौन सी है ?

‘दृश्यम’ 2015 

इशिता दत्ता के पति का नाम क्या है ?

वत्सल सेठ  (एक्टर)

दृश्यम फिल्म में अजय देवगन की बड़ी बेटी का रोल करने वाली एक्ट्रेस का नाम क्या है ?

इशिता दत्ता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Black Water क्या है? जो सेलिब्रिटीज की है पहली पसंद जानिए अब तक कितना बन गया है राममंदिर? Digital Rupee क्या है? जानिए कैसे बदलने वाली है आपकी जिंदगी IPL 2023 में आ रहा विस्फोटक ऑलराउंडर, धोनी के छक्के भी पड़ जाएंगे फीके विराट कोहली का इन हसीनाओं से रह चुका है चक्कर