Grand Vitara

Grand Vitara की कीमत लीक, जानिए कितने में मिलेगी आपको ये शानदार एसयूवी

मारुती सुजूकी की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) लॉन्‍च हो चुकी है। वहीं लोग अब इसकी कीमत के बारे में जानने के लिए बेहद उत्‍सुक हैं। कंपनी ने अभी ग्रैंड विटारा की कीमतों (Grand Vitara Price) का औपचारिक ऐलान नहीं किया है। लेकिन इससे संबंधित कुछ रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं। इन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ग्रैंड विटारा की कीमत 9.5 लाख से 18 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) तक हो सकती है।

Grand Vitara

Grand Vitara Specifications

बता दें कि ग्रैंड विटारा मारुती सुजूकी की पहली ऐसी एसयूवी है जो हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी पर आधारित है। इस कारण इस कार का माइलेज भी बेहद शानदार है। इसको लेकर कंपनी ने दावा किया है कि एसयूवी एक लीटर में लगभग 28 किलोमीटर का माइलेज देगी।

मारुती सुजूकी की नई एसयूवी को सिर्फ 11 हजार रुपए में बुक कर सकते हैं। इसकी प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो चुकी है। वहीं इस कार को लेकर कंपनी का दावा ये भी है कि अगर आप इसकी टंकी एक बार फुल कराते हैं तो आप इससे 1200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं।

Also Read : Toyota Urban Cruiser Hyryder की Launching डेट तय, जानिए क्या होगी कीमत

य‍ह मारुति सुजूकी की दूसरी ऐसी एसयूवी कार होगी, जिसमें सनरूफ फीचर दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने इससे पहले नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था। एसयूवी में आपको पैनारॉमिक सनरूफ मिलेगा। इसके साथ ही आपको इसमें 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। वहीं कंपनी ने इसमें हेडअप डिस्‍प्‍ले भी दिया है। बता दें इससे पहले कंपनी ने नई बलेनो और ब्रेजा में हेडअप डिस्‍प्ले दिया था।

मारुति सुजूकी की ये नई एसयूवी आपको छह अलग-अलग कलर ऑप्‍शसं में मिलेगी। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका ईवी मोड होगा। दरअसल ये कार पूरी तरीके से इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित होगी। जानकारी के मुताबिक, मारुति‍ सुजूकी की एसयूवी का प्रॉडक्‍शन अगस्‍त महीने से शुरू हो जाएगा। वहीं बिक्री के लिए यह सितंबर महीने में शोरूम में आ सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू
भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू