NHM-UP-CHO-Bharti-2022

NHM UP CHO Bharti 2022 : यूपी में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

NHM UP CHO Bharti 2022 : आज के समय में सरकारी नौकरी के लिए युवा मौका तलाश रहे है। वैसे तो उनकी नजरें हर वैकेंसी की ओर टिकी हुई है। इस बीच नौकरी की खोज में भटक रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जहां यूपी के मेडिकल विभाग में बंपर भर्ती निकाली गई है।

NHM-UP-CHO-Bharti-2022

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के अंतर्गत 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकलीं हैं। इन पदों पर इच्छुक उम्मीदवार 9 अगस्त, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर कर सकते हैं।

पदों का विवरण | NHM UP CHO Bharti 2022

मेडिकल विभाग में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (NHM UP CHO Bharti 2022) के 5,505 पदों पर भर्तियां निकलीं हैं। इन पदों में 2202 पद अनारक्षित हैं यानि किसी भी राज्य के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जबकि शेष पद 3303 पदों के लिए सिर्फ उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC और EWS) कटेगरी के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से नर्सिंग में बीएससी डिग्री या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) उत्तीर्ण की हो या जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी हो। ये सभी उम्मीद्वार मेडिकल विभाग में अपना किस्मत आजमा सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

आयु की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु 35 साल तय की गई है। वहीं, भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा।

Also Read- Business Idea: इस बिजनेस को शुरू कर बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे करें शुरूआत

वेतन की जानकारी

इस विभाग में भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 35,000 रुपये का वेतन मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू
भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू