Scorpio-N Automatic

Scorpio-N Automatic की कीमतों का हुआ खुलासा, जल्द करें बुकिंग

Scorpio एक ऐसी गाड़ी है जिसके लुक्स और डिजाइन (Scorpio-N Automatic) के बारे में अक्सर चर्चा होती रहती है। भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो करीब 2 दशकों से है। लेकिन समय के साथ महिंद्रा ने एक बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने एसयूवी स्कॉर्पियो-एन को पिछले महीने ही लॉन्च किया है। लेकिन इस बीच महिंद्रा ने ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतों का खुलासा कर दिया है।

Scorpio-N Automatic

नई स्कॉर्पियो में पेट्रोल इंजन वाले Z4 वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 15.45 लाख रुपये है। जबकि डीजल इंजन वाले Z8L वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी का कहना है कि ये इंट्रोडक्टरी कीमतें हैं। ये कीमतें सिर्फ शुरुआती 20 हजार बुकिंग्स के लिए है। इसके बाद स्कॉर्पियो-एन का ऑटोमैटिक वेरिएंट खरीदने के लिए ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है।

बता दें, Mahindra Scorpio N पूरी तरह नई गाड़ी है। इसके प्लेटफॉर्म और डिजाइन से लेकर फीचर्स और इंजन सब कुछ नया बनाया गया है। कंपनी ने स्कॉर्पियो एसयूवी के इस नए वर्जन को 27 जून को पांच वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में लॉन्च किया गया था।

मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

कंपनी अपने स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग (Scorpio-N Automatic) 30 जुलाई से शुरू कर रही है। स्कॉर्पियो-एन को डीजल और पेट्रोल इंजनों के साथ बाजार में उतारा है। यह दोनों इंजनों में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है। वहीं फोर व्हील ड्राइव (4WD) फीचर सिर्फ Z4, Z8, Z8L के डीजल इंजन वाले में विभिन्नता है।

शुरुआती कीमत

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने साफ किया है कि नई स्कॉर्पियो (Scorpio-N Automatic) के साथ पुरानी स्कॉर्पियो भी बिकती रहेगी। यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है। महिंद्रा (Mahindra) ने नई स्कॉर्पियो-एन (new Scorpio-N) को लॉन्च करते हुए बताया था कि कंपनी इसे बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ (Big Daddy of SUVs) के नाम से प्रमोट कर रही है। नई Scorpio की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें- सावन में इन सिंपल मेहंदी डिजाइन से खूबसूरत होंगे हाथ, देखें तस्वीरें

Scorpio-N Automatic की फीचर्स

नई स्कॉर्पियो-एन को आधुनिक डिजाइन दिया गया है। इसके फ्रंट में ग्रिल दिया गया है और यह 6 एयरबैग के साथ आई है। नई एसयूवी में डायनामिक एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, सी-शेप्ड डे-टाइम रनिंग एलईडी और फ्रंट बंपर पर एलईडी फॉग लैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में पूरी तरह से नए 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल रहा है। साथ ही कंपनी ने सोनी के 12 स्पीकर भी इस एसयूवी में लगाए हैं।

लुक्स और डिजाइन

इस गाड़ी के लुक्स और डिजाइन की बात करें तो पुरानी के मुकाबले नई वाली की लंबाई बढ़कर 4,662mm और चौड़ाई भी बढ़कर 1,917 mm हो गई है। लेकिन ऊंचाई पुरानी स्कॉर्पियो से कम होकर 1,857mm हो गई है। व्हीलबेस 2,750 mm है जो कि पहले से ज्यादा बढ़ गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू
भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू