Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder की Launching डेट तय, जानिए क्या होगी कीमत

Toyota Urban Cruiser Hyryder : विदेशी कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में मोटर कार की लॉचिंग लगातार हो रही है। इस बीच जापान की मोटर कंपनी टोयोटा अगले महीने अपनी नई मिड साइज एसयूवी (Mid Size SUV) को बाजार में उतारने जा रही है। यह कंपनी 16 अगस्त को अर्बन क्रूजर हाई राइडर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी इस एसयूवी को 4 वैरिएंट में लाएगी। इसके अलावा इसमें दो इंजन का विकल्प भी मिलेगा।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

बताया जा रहा है कि टोयोटा इसे कर्नाटक के बिदादी में बनाएगी, जहां मारुति की ग्रैंड विटारा का भी उत्पादन किया जाएगा। अर्बन क्रूजर हाई राइडर की बुकिंग लॉंच से पहले ही 25,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत 9.5 लाख रुपये से 19 लाख रुपये तक हो सकती है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Specifications in Hindi

टोयोटा की Toyota Urban Cruiser Hyryder एसयूवी में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड्स अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग, एम्बिएंट इंटीरियर लाइटिंग, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार तकनीक, क्रूज कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल होल्ड कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

इंजन की बात करें तो हाई राइडर को चार ट्रिम्स E, S, G और V वैरिएंट में पेश किया जा रहा है। इस एसयूवी में 1.5 लीटर का के-सीरीज इंजन शामिल है। हालांकि इस इंजन को मारुति सुजुकी एर्टिगा, एक्सएल6 और नई ब्रेजा में भी देखने को मिला है। हाई राइडर में पांच-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इलेक्ट्रिक मोटर पावर

Toyota Urban Cruiser Hyryder एसयूवी की बात करें तो इसमें टोयोटा की हाइब्रिड कार टेक्नोलॉजी मानी जा रही है। इस तरह ये कार पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों के कॉम्बिनेशन से चलेगी। यह कार ड्राइव मोड और इलेक्ट्रिक व्हीकल मोड में से एक पर चलेगी। इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देने के लिए इसमें लगी इलेक्ट्रिक बैटरी को अलग से चार्ज नहीं करना होता है। बल्कि ये खुद से चार्ज हो जाएगी।

Also Read- Instagram पर करें ये 5 काम, लाखों में हो जाएंगे Followers

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पेश

कंपनी का कहना है कि उसकी ये हाइब्रिड टेक्नोलॉजी अभी तक केवल Camry जैसी लक्जरी गाड़ियों में देखने को मिली थी, लेकिन पहली बार उसने इसे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पेश किया है। यह एसयूवी वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी।

6 एयरबैग के साथ लैस

इसमें सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें 6 एयरबैग दिए गए हैं। साथ ही हिल होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और अन्य फीचर्स भी दिए जाएंगे। इस कार को मारुति के साथ मिलकर विकसित किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू
भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन कलौंजी इन बिमारियों का है रामबाण इलाज, ऐसे करें उपयोग इन बिमारियों से दूर रखता है अखरोट, आज से ही खाना करें शुरू